कोरोना के ये 5 लक्षण दिखते ही तुरंत जाँच करवाये – 5 symptoms of corona in Hindi

5 symptoms of corona in Hindi : अगर आपके अंदर ये 5 लक्षण  है तो तुरंत कोरोना (Corona) का चेकअप करवाए। क्योंकि आपकी एक लापरवाही की वजह से सभी कों खतरा हो सकता है साथ ही आपके परिवार वालो को भी खतरा बढ़ सकता है। साथियों अगर हम सभी कोरोना (Corona) से मिलकर जंग लड़े तो यह कोरोना भी जल्द ही हमारे देश से खत्म हो जाएगा। जब तक हम सभी मिलकर कोरोना को मात नहीं देंगे। तब तक ऐसे ही संकट बना रहेगा। इसलिए आप सभी को कोरोना (Corona) के लक्षण को पहचान कर अपना चेकअप करवाना चाहिए। कोरोना (Corona)  के 5 मामूली से लक्षण जो आप सभी के लिए जानना बहुत जरूरी है तो चलिए जानते हैं। उन सभी लक्षण के बारे में जो कोरोना के हो सकते है।

 

कोरोना (Corona) के सामान्य लक्षण।

  • शरीर में दर्द होना।
  • सांस लेने में तकलीफ होना।
  • चलने फिरने में तकलीफ होना बोलने में दिक्कत होना।
  • सीने में दर्द का उठना।
  • नाक अधिक बेहना।
  • खाते समय स्वाद का पता ना चलना।

खासी जुकाम तेज़ी से होना।

अगर किसी भी इंसान में खासी जुखाम के लक्षण ज्यादा हो रहे हैं तो उसमे कोरोना के लक्षण होने की संभावना है। इसलिए अगर आपमें भी इस तरह के लक्षण मौजूद है तो तुरंत चेकअप करवाऐ। क्योंकि सावधानी ही कोरोना (Corona) से बचाव है।

 

गले में खराश।

कोरोना का लक्षण गले में अधिक खराश होना। गले में दर्द की समस्या होना। गला बार बार सुखना यह आम परेशानियां भी कोरोना (Corona) का लक्षण हो सकता है। वैसे यह सब नॉर्मल समझ कर लोग इस पर अपना ध्यान केंद्रित नहीं करते। लेकिन यह समस्या कब कोरोना में बदल जाए। इसका कोई पता नहीं है इसलिए तुरंत चेकअप करवाए।

 

तेज बुखार।

कोरोना का तेज बुखार भी सबसे बड़ा लक्षण है। अगर किसी में तेज बुखार की परेशानी है। या फिर बुखार उतर या चड़ रहा है तो यह भी कोरोना (Corona) का लक्षण हो सकता है। इसलिए जल्द से डॉक्टर्स के पास कोरोना का चेकअप जरूर करवाए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *