दांत में कीड़े लगने के घरेलू उपाय – Daanto me keede lagne ke gharelu upaye

दांत में कीड़े लगने के घरेलू उपाय: आजकल गलत खान -पान की वजह से लोगो के दांतों में बहुत जल्दी कीड़े पनपने लगते हैं। जिस वजह से वह बहुत परेशान रहते हैं। उनके दांतो में सड़न होने लगती है और खून आने लगता हैं।  इस आर्टिकल में दांतों से कीड़े निकालने के घरेलू उपाय के बारे में जानकारी दी जाएगी।

 

1. नमक

गुनगुने पानी में नमक मिलाकर रोजाना कुल्ला करें। इससे आपके दांतो के कीटाणु हटने में मदद मिलेगी और दांतो के कीड़े भी नष्ट हो जाएंगे।

 

2. लहसुन

लहसुन बड़ा ही अच्छा उपाय है। इससे दांतो के कीड़े निकल जाते हैं। इसलिए कुछ लहसुन लेकर पेस्ट बना लें। फिर कीड़े लगे दांतों में लगा ले। और इसे 15, मिनट के लिए लगा रहने दें। इससे आप दांतों में लगे कीड़े से निजात पा सकते हैं।

 

3. मुलेठी

दोस्तो, मुलेठी को पीस कर उसका चूर्ण बना ले। इसी से आप अपने दांत को साफ़ कीजिए। इससे दांतो में लगे कीड़े साफ हो जाएंगे। यह तरीका आप जरूर अपनाएं काफी लाभदायक रहेगा।

 

4. एलोवेरा

एलोवेरा दांतों में लगे कीड़े के लिए आरामदायक रहेगा। इसलिए पहले एलोवेरा जेल निकाल ले। उसके बाद एलोवेरा जेल कुछ समय के लिए फ्रिज में रख दें, उसके बाद कीड़े लगे दांतो पर जेल को लगा लें। इससे आपके कीड़े मिटने में आसानी रहेगी।

 

5. लॉन्ग

लौंग का तेल दांतो के कीड़े निकालने में लाभदायक होता है। लौंग के तेल की कुछ बूंदे दांतो में डाले।

 

नोट – अगर आपके दांतो में ज्यादा कीड़े लगे हो तो किसी अच्छे दांतों के डॉक्टर की सालह ले ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *