फर्स्ट डेट पर रखे इन बातों का ख्याल (First date tips in Hindi)

First date tips in Hindi :  आज के टाइम में लड़का-लड़की दोनो फर्स्ट डेट को लेकर बहुत ज्यादा चिंता में रहते है। वे सोचते है कि कैसे एक दूसरे को इम्प्रेस करे। एक दूसरे के मन में बहुत से सवाल आते है। जैसे किस तरह की बाते करे। ऐसा क्या करे जो वे खुश हो जाए। दोस्तो जानते है, फर्स्ट डेट में सामने वाले को को कैसे इम्प्रेस करे।

फर्स्ट डेट पर रखे इन बातों का ख्याल:-

फर्स्ट डेट

फर्स्ट डेट पर एक दूसरे के साथ comfortable रहने की कोशिश करे।

पहली मुलाकात में सबसे पहले मिलते ही एक दूसरे को comfortable feel करवाये। ताक़ि एक दूसरे से अच्छे से बात कर सके। और एक दूसरे को अच्छे से जान सके। इससे आपकी पहली मुलाकात अच्छी रहेगी। और एक दूसरे से बात करने से न घबराए इससे आपकी मुलाकात में मजबूती बनी रहेगी।

फर्स्ट डेट

एक दूसरे के साथ smile करके बात करे।

बहुत से partner पहली मुलाकात से नर्वस होते है। जिससे वे मुरझाये होए रहते है। ऐसा बिल्कुल न करे एक दूसरे से अच्छी अच्छी बातें करे। और smile के साथ करे। एक दूसरे से तहजीब से बात करे। इससे Self Respect का पता चलता है।

 

 एक दूसरे को जाने।

फर्स्ट डेट में एक दूसरे को जाने जिससे दोनों में अच्छी जान पहचान बनेगी और मुलाकात भी अच्छी रहेगी। एक दूसरे को जानने के लिए एक दूसरे की पसंद जाने। इससे एक दूसरे की understanding strong होगी। एक दूसरे के प्रति लगाव होगा।

एक दूसरे की पसंद के बारे में जाने।

पहली मुलाकात पसंद न पसंद के बारे में जरूर जाने इससे एक दूसरे से बाते करने में आसानी रहेगी। जिससे एक दूसरे की पसंद का भी पता चलेगा। मुलाकात भी अच्छी रहेगी। एक दूसरे के प्रति प्रेम का पता चलेगा।

फर्स्ट डेट

एक दूसरे की future planing के बारे में जाने।

पहली मुलाकात में एक दूसरे की future planing के बारे में जरूर जाने। और future के बारे में बाते करे। इससे एक दूसरे की life के बारे में पता चलेगा। जिससे एक दूसरे की सोच का भी पता चलेगा।

 

गिफ्ट भी ले।

पहली मुलाकात में अक्सर लड़का लड़की के लिए गिफ्ट लाता है। but एक चीज का ख्याल रखे कि गिफ्ट बड़ा न हो या फिर rose भी दे सकते है। इससे लड़की को पता चलेगा आप show off नही कर रहे। इसलिये small गिफ्ट ही ले कर जाए

फर्स्ट डेट

एक दूसरे के साथ friendly रहे।

पहली मुलाकात में एक दूसरे के साथ friendly रहे। जिससे एक दूसरे के साथ आसानी से बातचीत कर सके। और खुल कर बात कर सके। इससे एक दूसरे को अच्छे से पहचान सके। और comfortable feel करे।

 

हंसी मजाक की बाते भी करे।

एक दूसरे से हँसी मज़ाक भी करे। ताकि बोरियत feel न हो। एक दूसरे को joke भी सुनाए। जिससे हँसी मज़ाक दोनो के बीच रहे। अपनी कोई हँसी वाला incident बताये। जिससे सुनकर उसे अच्छा फील हो। 

फर्स्ट डेट

कुछ ऐसी बाते है। जिनका ख्याल रखना चाहिए।

सैलरी के बारे न पूछे।

कभी भी पहली मुलाकात में सैलरी के बारे में एक दूसरे से कभी बात नही करनी चाहिए। क्योंकि इससे self respect गिर जाती है। और मुलाकात पर बुरा असर पड़ता है।

 

धर्म न पूछे।

कभी भी पहली मुलाकात में एक दूसरे से धर्म न पूछे। इससे एक दूसरे पर नेगटिव असर पड़ता है। और मुलाकात भी अच्छी नही होती है। एक दूसरे के प्रति हीन भावना होती है।

फर्स्ट डेट

एक्स के बारे में न पूछें।

कभी भी एक दूसरे से पहली मुलाकात में एक्स के बारे में न पूछे क्योंकि इससे एक दूसरे को बुरा भी लग सकता है। जिससे इमेज पर बुरा असर पड़ता है। इसलिए इस बात का खयाल रखें।

– जेनब खान

 

इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Jenab Khan

जेनब खान, lifestylechacha.com की लेखक और सह-संस्थापक हैं, वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक हैं और उन्हें लिखना बहुत पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *