भूलकर भी ना करे ऐसी लड़की से शादी

दोस्तों, हर लड़के का सपना होता है। कि वह जिस लड़की से शादी करने जा रहा है। वो लड़की हर तरह से ठीक हो और उसका तो ध्यान रखे, ही साथ-साथ उसकी Family का भी ध्यान रखें। ज्यादातर लड़के शादी के बाद बहुत Tension में रहते है। क्यूंकि वह जल्दबाजी में शादी कर लेते है। शादी के बाद लड़के को घर वालो, मोहल्ले वालों, से ताने सुनने पड़ते है। कि इसकी Wife ऐसी है, वैसी है, इस तरह के ताने सुनने को मिलते है। और लड़के की शादीशुदा ज़िन्दगी बर्बाद हो जाती है। दोस्तों, आप बिल्कुल भी Tension न लेे, आपको इस पोस्ट को पढ़ कर पता चल जाएगा, कि…

आपको किस तरह की लड़की से शादी नहीं करनी चाहिए। 

 

भूलकर भी ना करे ऐसी लड़की से शादी

लड़की की सिर्फ सूरत देख कर शादी न करें

बहुत से लडके लड़की की सूरत देख कर शादी कर लेते है। और वह सीरत देखना तो भूल ही जाते है। ऐसे में लडको को शादी के बाद बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। वो कहते है ना “चार दिन कि चांदनी फिर वही अंधेरी रात” इसलिए पहले लड़की की सीरत देखें, फिर शादी के लिए हाँ करें। क्योंकि सीरत अच्छी होगी तो हर कोई उसे प्यार भी करेगा और Respect भी. ऐसे में लड़के का नाम भी होगा। हर जगह तारीफ भी होगी।

भूलकर भी ना करे ऐसी लड़की से शादी

Selfish (मतलबी)  लड़की से शादी ना करे।

Selfish लड़की से शादी कभी ना करे, ऐसी लड़कियां सिर्फ खुद के बारे में सोचती है। और दूसरो के बारे में कभी भी नहीं सोचती। और वह लालची भी होती है। जिससे घर में हर जगह लड़के को ही अपमान सहना पड़ता है। और ऐसी लड़की को कोई पसंद भी नहीं करता। इसलिए इस बात का ध्यान जरूर रखें। 

भूलकर भी ना करे ऐसी लड़की से शादी

कामचोर लड़की से शादी ना करे।

बहुत सी लड़कियां कामचोर होती है। जिस वजह से घर का काम और जिम्मेदारी कभी भी नहीं निभाती। जिसकी वजह से उसकी हमेशा घर में लड़ाई होती है। घर का माहौल भी बिगड़ा रहता है। ऐसी लड़कियां हमेशा मुफ्त का तोड़ती है। और कभी भी काम में उसका मन नहीं लगता। हमेशा देर तक सोती रहती है। कभी भी टाइम पर कोई भी काम नहीं करती। ऐसी कामचोर लड़की से सावधान रहे।

भूलकर भी ना करे ऐसी लड़की से शादी

चरित्रहीन लड़की से शादी ना करे।

लड़के को शादी से पहले लड़की के चरित्र को जरूर देखना चाहिए। बहुत सी लड़कियां चरित्रहीन होती है। उनका शादी के बाद भी अफेयर रहता है। ऐसी लड़कियां शादीशुदा ज़िन्दगी को बर्बाद कर देती है। और इससे लड़के की हर जगह Insult भी होती है। 

भूलकर भी ना करे ऐसी लड़की से शादी

जिद्दी लड़की से शादी ना करे।

जिद्दी लड़की से शादी नहीं करनी चाहिए। क्योंकि ऐसी लड़की हमेशा अपनी बात लडको से मनवाती है। हर बात पर अपनी मनमानी चलाती है। जिस वजह से घर में लड़ाई झगड़े होते रहते है। ऐसी लड़कियों को सिर्फ खुद की जिद करना पसंद होती है। ऐसे में लड़के को अपने घर वालो के सामने Insult का सामना करना पड़ता है।

भूलकर भी ना करे ऐसी लड़की से शादी

झूठ बोलने वाली लड़की से शादी ना करे।

झूठ बोलने वाली लड़की पर कभी भरोसा नहीं करना चाहिए। बहुत सी लड़कियां बात बात पर झूठ बोलती है। घर वालो के खिलाफ झूठ बोल कर भड़काती है। ऐसे में लड़का लड़की की बातो में आ कर अपने घर वालो का साथ भी छोड़ देता है। जिससे लड़के के माता पिता को दर दर ठोकर खानी पड़ती है। ऐसे में समाज में लड़के की कोई इज्जत भी नहीं करता। इस बात का सावधानीपूर्वक ध्यान रखें। 

 

*ऐसी लड़की से करे शादी

 

खुश मिजाज वाली लड़की से शादी करे।

जो लड़की खुश मिजाज वाली होती है। वो लड़की हमेशा हर किसी को खुश रखती है। और छोटी-छोटी खुशियों को अच्छे से हर किसी के साथ बांटती है। ऐसे में घर में खुशियों का माहौल रहता है।

https://www.facebook.com/LifestyleChacha/

अच्छे व्यवहार वाली लड़की से शादी करें।

लडको को शादी उसी से करनी चाहिए। जिसका व्यवहार अच्छा हो। जो लड़की हमेशा सबकी केयर करे, सबका ध्यान रखे। और सबको खुश रखे। तभी शादीशुदा लाइफ एक Better Life बन पाएगी। 

भूलकर भी ना करे ऐसी लड़की से शादी

समझदार+सीधी-साधी लड़की से शादी करें।

लड़कों को हमेशा समझदार+सीधी-साधी लड़की से ही शादी करनी चाहिए। ताकि वह लड़की हर किसी को समझे अपनी जिम्मदारियों को अच्छी तरह समझे। जो आपका साथ हर सुख दुख में दें। और हर किसी की Respect करे। 

 

नोट- इस पोस्ट में लिखें हुए मेरे अपने विचार है, जो की मैंने अपने आस-पास देखें, और लोगों से सुने एवं पढ़े है। यदि आपको मेरी पोस्ट में कुछ भी गलत लगा हो, तो मुझे कमेंट बॉक्स में कमेंट करे मैं इस पोस्ट मैं सुधार करुँगी।

जेनब खान

 

इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Shyam Kumar

श्याम कुमार दिल्ली में रहते हैं। वह lifestylechacha.com के संस्थापक हैं। जोकि एक हिंदी ब्लॉगिंग वेबसाइट है, और इस वेबसाइट की श्रेणी स्वास्थ्य, सौंदर्य, संबंध, जीवन शैली, जीवनी, आदि है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *