Sex Problems Solution in Hindi - सेक्स समस्याओं का समाधान

Sex Problems Solution in Hindi

Sex Problems Solution in Hindi : दोस्तों, सच को accept करना बहुत जरूरी होता है, लेकिन हम हमेशा झूठ में ही उलझे रहते है। जो भी हमें बोला जाता है, सिखाया जाता है, हम बिना अपना दिमाग लगाए उन बातों पर यकीन कर लेते हैं। अपने दिमाग मे न जाने कितनी गलतफहमियां पाल लेते है। ऐसी ही एक गलतफहमी हैं कि आप सोचते हैं कि आपको Sex Problems है।

 

ये कोई रोग नहीं है


दोस्तों लिंग का छोटा, पतला, टेढ़ा होना या वीर्य का जल्दी निकलना कोई रोग नही है। जिस प्रकार सभी के Body के अंगो में फर्क होता है, उसी प्रकार लिंग के size में भी। आपने देखा होगा सबके होंठ, नाक, कान, और सबकी लंबाई में फर्क होता है। और रही बात जल्दी वीर्य निकलने की तो वो हमारे मस्तिष्क पर निर्भर करता हैं। जल्दबाजी में कभी भी सेक्स ना करे और पहली बार में अगर जल्दी हो भी जाता है तो कोई बड़ी बात नही है excitement के कारण होना आम बात है। पूरे Confidence के साथ फिर से सेक्स करे।

 

इन बातों को अच्छे से समझें


शादी के बाद ही आप सही सेक्स कर पाते है क्योंकि उस समय जल्दबाजी या किसी भी तरह का डर आपके मन मे नही होता है। इसलिए अगर आप शादी से पहले सेक्स करते है और आप सही तरीके से सेक्स नही कर पाते है तो ये कोई रोग नही है। इसलिए अपने mind को हमेशा cool रखे। और भविष्य में आगे बढ़ने की सोचे और सफलता हांसिल करे और सच को जाने। और आगे बढे।

 

Sexologist ने ये सारी बाते साफ़ की है, इसलिए आप खुद को रोगी न समझे।


हमारी Body में कुछ Sexual Hormones होते हैं जिनकी वज़ह से हमारी सेक्स लाइफ प्रभावित होती है।

Pituitary gland, testosterone hormones, endocrine system, reproductive system

इन Systems को ठीक रखने के लिए आपको अच्छा खान-पान लेना बहुत आवश्यक है।


Sex Problems Solution ... कुछ बातो का ध्यान रखें।



पौष्टिक आहार लें।


बहुत से पुरुष अपने खाने-पीने पर ध्यान नहीं देते। इस वजह से भी उनमें वीर्य की कमी हो जाती है। इसलिए अपने आहार का भी खासतौर पर ध्यान रखें। अपने भोजन में वही आहार लें। जिनमे पोषक तत्व, विटामिन, खनिज, लवण, प्रोटीन भरपूर मात्रा में हो।


सही जगह का चुनाव करें।


Sex के लिए शांत एवं एकांत जगह का चुनाव करें। जहाँ पर किसी प्रकार का कोई डर न हो।  हमेशा sex शांत माहौल में ही करना चाहिए। क्योंकि इससे आपको किसी भी प्रकार का डर नहीं रहता और आप टेंशन फ्री होकर सेक्स को इंजॉय करते हैं।


तनावमुक्त हो कर sex करें।


दोस्तों, तनाव हमारी सेक्स लाइफ के लिए बहुत बुरा है। अधिक तनाव में रहने वाले व्यक्ति को शीघ्रपतन की समस्या जल्दी होती है। इसलिए खुद को तनावमुक्त रखने की कोशिश करे। Sex हमेशा तनावमुक्त हो कर ही करे। जितना हो सके। अपना यह पल रोमेंटिक और यादगार बनाए।


जल्दबाजी में sex ना करें।


हां दोस्तो, जलदबाजी में sex ना करें। क्योंकि जल्दबाजी के चक्कर में आप का वीर्य जल्दी निकल जाता है। फिर आपको लगता है। कि आपमें कोई कमी है। वीर्य जल्दी निकलने के कारण बहुत से पुरुष तनाव में रहते हैं। यह कोई Sex Problems नहीं है।  यह सिर्फ आपकी गलतफहमी है। इस गलतफहमी को बिल्कुल दूर कर ले और जल्दबाजी ना करके सेक्स को आराम से रुक-रुक कर करे।


दवाइयों से दूर रहे।


किसी भी प्रकार की दवाइयों से दूर रहें। अपने खानपान का रखे ध्यान रखे। प्राकृतिक चीजों पर भरोसा रखे। ना कि दवाईयो पर किसी भी तरह की विज्ञापनों पर भरोसा ना करें। आप को सेक्स में ज्यादा ही प्रॉब्लम है तो डॉक्टर की सलाह से ही दवाइयां ले।

नोट - इस ब्लॉग पोस्ट में दी हुई जानकारी मैंने एक सेक्स विशेषज्ञ से मिलकर ली है। यदि आपका कोई सवाल है। तो मुझे कमेंट बॉक्स में कमेंट कर सकते है।

ये भी पढ़े 👇

Sex Power कैसे बढ़ाये? (How to increase sex power in hindi)

Comments