अपने पार्टनर के दिल में अपने लिए प्यार कैसे बढ़ाये?

अपने पार्टनर के दिल में अपने लिए प्यार कैसे बढ़ाये

अपने पार्टनर के दिल में अपने लिए प्यार कैसे बढ़ाये?आज मै एक रोमांचक टॉपिक पर बात करने जा रही हूं। मुझे उम्मीद है इस पोस्ट को पढ़कर आपको बहुत अच्छा लगने वाला है। हमारा टॉपिक है। अपने पार्टनर के दिल में किस तरह अपने लिए प्यार बढ़ाया जाए। जैसा कि आप सभी जानते ही होंगे कि जैसे-जैसे रिलेशनशिप थोड़ा पुराना होता जाता है। पहले की तरह हमारे पार्टनर के साथ प्यार नहीं होता।

बहुत से पार्टनर चाहते हैं कि हमारा प्यार पहले जैसा हो जाए। लेकिन लाख कोशिशों के बाद भी पहले जैसा नहीं हो पाता है। लेकिन दोस्तो आप बेफिक्र होकर इस पोस्ट को आखरी तक जरूर पढ़े। इस पोस्ट में आपको कुछ खास टिप्स बताने वाली हूं। जिससे की आपकी और आपके पार्टनर की लाइफ में पहले जैसा प्यार बना रहेगा। 


अपने पार्टनर के दिल में अपने लिए प्यार कैसे बढ़ाये?



अधिकतर रिलेशन क्यों कमजोर पढ़ जाता है?


बहुत से रिलेशनशिप ऐसे है। जिन्हें देख कर लगता है। मानो यह रिलेशनशिप कितना अच्छा है। इनके बीच कितना प्यार है। कई रिलेशनशिप ऐसे भी है जिन्हें देख कर लगता है। इनके बीच प्यार ख़तम हो चुका है। ऐसा इसलिए होता है। क्यूंकि वह पार्टनर एक दूसरे को वक्त नहीं देते है। इसलिए उनका रिलेशन बहुत ही कमजोर पड़ जाता है। फिर वह दोनों पार्टनर एक दूसरे के लिए दिल में प्यार भी नहीं रखते हैं। इस परेशानी को दूर करने के लिए जो में टिप्स आपको दूंगी वह फॉलो करके आप अपने पार्टनर के लिए अपने दिल में प्यार बड़ा सकते हैं।



पहले की ही तरह अपने पार्टनर से प्यार करे।


हां दोस्तों अकसर हम सभी अपनी दिनचर्या में इतने व्यस्त हो जाते हैं। कि अपने पार्टनर का पहले की तरह परवाह करना उसे प्यार करना सब भूल जाते हैं। तभी हमारा रिश्ता भी कमजोर पड़ता नजर आता है। अगर हमें आपने पार्टनर के दिल में प्यार बढ़ाना है। ती उसकी परवाह पहले की ही तरह करनी होगी। उसे पहले जैसा प्यार भी देना होगा। 



उसके पसंदीदा खाना बनाए।


यदि आप महिला है तो जो भी कुछ खाने में आपके पार्टनर को पसंद हैं। वो जरूर बनाए, ताकि वह आपसे बेहद खुश हो जाए। मान लीजिए आपके पार्टनर को चाय पीना बहुत पसंद हैं। तो चाय के साथ पकोड़े बनाएं। खाने के साथ सलाद दे, दही दे, मतलब अपने पार्टनर को कुछ एक्स्ट्रा खाने में दे। और यदि आप पुरुष है तो अपने साथी को उनका मनपसंद खाना बना कर खिलाये। कोशिश करे आप अपने हाथों से उन्हें खिलाये। इससे आपके पार्टनर के दिल प्यार बढ़ेगा।



अपने पार्टनर को लाड प्यार करे।


अक्सर पार्टनर काम इतना व्यस्त होता है कि वह थका हारा महसूस करता है। चाहे वो मेल हो या फीमेल दोनों ही अपने-अपने काम की वजह से एक दूसरे पर पर ध्यान नहीं दे पाते और रिश्ता कमजोर हो जाता है है। रिश्तों को फिर से मिठास भरा करने के लिए आपको अपने पार्टनर पर ध्यान देना है अगर वो बोर हो रहा है तो उसे छेड़े और उसको अपनी गोद में लिटा ले। उसके माथे पर प्यार भरी किस करे। जिससे कि आपका पार्टनर खुश हो और आपके लिए उसके दिल में प्यार बढ़े।



पार्टनर को घुमाने ले कर जाएं।


लोगो का रिलेशन थोड़ा पुराना हो जाता है तो वह एक दूसरे के साथ घूमना शॉपिंग करना। यह सभी छोड़ देते हैं। हालाकि ऐसा कभी नहीं करना चाहिए। इससे हम एक दूसरे की भावनाओ को मिटा देते हैं। पार्टनर्स को घूमना शॉपिंग करना एक दूसरे को वक्त देना चाहिए जिससे कि एक दूसरे के लिए दिल मै प्यार हमेशा बना रहता है। और रिश्ते को भी मजबूती मिले।



अपने पार्टनर के साथ रोमेंटिक फिल्म देखे।


अपने पार्टनर के साथ रोमेंटिक फिल्म भी देखे। अगर उसे पसंद नहीं भी है ती भी उसको देखने को बोले ताकि वह थोड़ा रोमांटिक हो और आपके लिए उसके दिल में प्यार बढ़े। इससे आपके पार्टनर का मूड भी अच्छा होगा।



पार्टनर के लिए गाना गाये।


गाने सुनने से हमारा दिमाग शांत रहता है। अपने पार्टनर को अच्छे-अच्छे गाने गा कर जरूर सुनाए। थोड़ा हसीं मज़ाक करें, साथ ही उसके साथ डांस भी करे। जिससे की आपके पार्टनर का बर्ताव थोड़ा चेंज हो जायेगा। और वह आपकी ओर आकर्षित भी होगा।



अपने पार्टनर के सर की मालिश करें।


अपने पार्टनर के सर की मालिश जरूर करे। जिससे की आपके पार्टनर को आपके साथ का एहसास जरूर होगा। उसे आपका अपनापन दिखेगा और वह ठन्डे दिमाग से आपके प्यार और आपकी जरुरत को महसूस कर पायेगा।


इस तरह से अपने पार्टनर के दिल में हमेशा प्यार बनाए रखे। खुश रहे, साथ ही लाइफ को एन्जॉय भी करे, क्यूंकि प्यार कभी बूढ़ा नहीं होता हैं।


- जैनब



नोट - दोस्तो, आपको ये पोस्ट पढ़ कर कैसा लगा मुझे कमेंट में जरूर बताये।


0/Post a Comment/Comments