आज कल के लोग तो जैसे खुश (happy) रहना भूलते जा रहे। खुशी एक प्राकृतिक स्वभाव माना जाता है। फिर भी लोग इससे दूर हो रहे है। खुश (happy) रहना तो हम सभी के लिए God gifted है। 

खुश रहना कोई बड़ी बात नही है। अगर हम सभी खुश (happy) रहते है। तो हमारा कार्य भी अच्छा होता  है। लेकिन खुशी को लोगो ने एक चुनौती मान लिया है।

हम सभी की life में अगर खुशी आती भी है। तो कुछ ही time के लिए आती है। और हम उसका अच्छे से आनंद भी नही ले पाते है। आइये दोस्तो मैं आप सभी को खुश (happy) रहने के ऐसे तरीके बताऊंगा। जिसे आप सभी लोग follow करके अपनी life म जरूर खुश  (happy) रह पाएंगे। 

खुश happy

*खुश (happy) रहने के लिए सभी के प्रति प्रेंम की भावना रखना।

दोस्तो, हम सभी को एक साथ मिलकर व प्रेम से रहना चाहिए। जिससे की हम सभी खुश (happy) रह सकते है.  ओर खुशियो का माहौल भी हर जगह बना रहता है और किसी के लिए मन में कभी जलन भी नही होती। ये छोटी छोटी बाते हमारे जीवन में खुशियो की डोर होती होती है। और हम हमेशा खुशहाल जिंदगी जीते है।

खुश happy

*हमेशा face पर smile रखना।

दुख ओर सुख जिंदगी का उतार चढ़ाव है। यह हमारी लाइफ मे आते जाते रहते है। इसका मतलब ये नही की हम दुखी रहे। लेकिन situation जैसी भी हो। हमे हमेशा अपने face पर smile  रखनी चाहिए। Smiling face हमेशा खूबसूरत लगता है। चेहरे पर हमेशा रौनक भी रहती है। इसलिए सदा हंसते मुस्कुराते रहिये। जब भी किसी से मिले हमेशा face पर स्माइल रखे। इससे हमारे आस-पास का वातावरण खुशहाल रहता है। ओर हँसने से हमारा खून भी बढ़ता है। और हम स्वस्थ भी रहते है।

खुश happy

*हर चीज से प्रेरणा लेना।

दोस्तो, हम सभी को हर चीज से प्रेरणा लेनी चाहिए।जैसे की novel newspaper पढ़ कर। और अपने से बड़ो से प्रेरणा लेना।इससे हमे सीखने को भी मिलता है। क्योंकि हर इंसान में अच्छी बुरी आदतें दोनो होती है । हम क्या सीखते है। ये हम पर निर्भर करता है। और successful इंसान की story सुन कर या पढ़ कर। उसे हम अपनी life में implement करके भी खुश रहते है।

 

*TikTok व selfie ले।

दोस्तो, आप जब भी दुखी हो। अपनी एक सेल्फी जरूर ले। क्योंकि जब हम खुद से प्यार करते है। तो हम कभी भी दुखी नही होते। और tiktok को भी हम अपनी खुशी के लिए प्रयोग कर सकते है। औऱ साथ साथ enjoyment भी होगा। और आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। क्योंकि enjoy का दूसरा नाम ही खुशी है। और आप हमेशा खुश (happy) भी रहोगे।

खुश happy

*Music भी सुने। 

Music सुनना वैसे तो हर किसी का शौक है।लेकिन हम सभी music सुन कर भी खुश (happy) रह सकते है। music हमारे mind को भी fresh करता है। बहुत से लोग कार्य करते वक्त भी music सुनते हैऔर music को पुराने टाइम से आनन्द का जरिया माना जा रहा है। खुद को खुश (happy) रखने का यह एक बहुत अच्छा माधयम है।

https://www.facebook.com/LifestyleChacha

*हमेशा हर काम को enjoyment के साथ करे।

दोस्तो ,काम हो या study हमे हर काम को अपनो life में enjoyment के साथ करना चाहिए। जितना हम enjoyment के साथ काम को करेंगे। उतना हमे खुशी भी होगी। study हो या काम दोनो में enjoy के साथ करे। हर students को study, enjoyment के साथ करनी चाहिए। इन सबसे कभी कोई दु:ख नही होगा।

खुश happy

*नकारात्मक सोच से दूर रहे।

दोस्तो, आप सभी को नकारात्मक चीजो से हमेशा दूर रहना चाहिए। क्योंकि जितना बुरा ख्याल रखते है। उतना दु:खी होते है। हमे हमेशा जिंदगी में अच्छे काम करने चाहिए। क्योंकि जब भी हम कोई अच्छा काम करते है तो हमे खुशी मिलती है।

 हमे हमेशा positive सोच वाले लोगो के साथ रहना चाहिए। life कोई भी problems हो उससे दुखी ना होकर उस problems का solution देखे।

Thank you…

 


0 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *