Valentine’s Day हर जगह बहुत धूम-धाम से मनाया जाता है। ये प्रेमी जोड़ो के लिए बहुत ही खास दिन माना जाता है। ये फरवरी महीने में अलग-अलग दिन मनाया जाता है। 7 फरवरी से 14 फरवरी तक इन दिनों को लोग बहुत ही उत्साह से मनाते हैं। खास कर दो प्रेमी जोड़ो को इन दिनों का बहुत बेसब्री से इंतजार रहता है।

दोस्तों, इस Valentine’s Day पर कुछ खास तरीके में आपको बताने जा रही हूं। इस बार आप उत्साह पूर्वक अपने हर दिन को खास मना सकते है।

February 7 Rose Day

सबसे पहले दिन रोज डे मनाया जाता है। इस दिन दो प्रेमी जोड़े एक दूसरे को Red Rose दे कर। अपने प्यार का इजहार करते है। एक दूसरे के लिए इस दिन को खास तरीके से मनाया जाता है। रूठे हुए प्रेमी जोड़े भी इस दिन को खुशी खुशी मनाते है।

Valentine’s Day

February 8 Propose Day

इस दिन दो प्रेमी जोड़े एक दूसरे को प्रपोज करके तरह तरह के वादे करके अपने प्यार का इजहार करते हैं। दोनों एक दूसरे के लिए Surprise भी प्लान करते है। और अपनी यादे भी ताज़ा करते हैं। यह दिन दोनों की लाइफ का खास दिन होता है।

Valentine’s Day

February 9 Chocolate Day

इस दिन दो प्रेमी जोड़े एक दूसरे को चॉकलेट दे कर अपने प्यार के दिन को खास तरह से मनाते है। क्योंकि प्यार बहुत ही मधुर और मिठास भरा पवित्र रिश्ता माना जाता है। इस लिए चॉकलेट दे कर एक दूसरे को खुश किया जाता है।

Valentine’s Day

February 10 Teddy Day

इस दिन खास तौर पर रंग बिरंगे टेडी दे कर स्पेशल तरीके से मनाया जाता है। इस दिन प्रेमी जोड़े Surprise में एक दूसरे को टेडी गिफ्ट करते हैं। इस दिन को खास तरीके से मनाया जाता है।

Valentine’s Day

February 11 Promise Day

इस दिन दो प्रेमी जोड़े एक दूसरे से तरह तरह के प्रोमिस वादे करते हैं। एक दूसरे से माफी भी मांगते हैं। एक दूसरे के प्रति प्रेम भावना के साथ इस दिन को यादगार तरीके से मनाते हैं।

Valentine’s Day

February 12 Hug Day

इस दिन प्रेमी जोड़े एक दूसरे को गले लगा कर सबकुछ भुला कर अपने प्रेम को खास तरीके से यादों भरा लम्हा बनाते हैं। यह दिन दोनों को एक दूसरे के लिए याद भरा पल बन जाता है।

Valentine’s Day

February 13 Kiss Day

इस दिन दोनों प्रेमी जोड़े आपने सुनहरे पल में एक दूसरे के साथ खो जाते हैं। और अपनी यादों को याद करते हुए। एक दूसरे को प्यार करते हैं।

Valentine’s Day

February 14 Valentine’s Day

ये दिन सबसे last day होता है। इस दिन दोनों प्रेमी जोड़े पूरा दिन अलग अलग जगह पर जाते हैं। Enjoy करते हैं। एक दूसरे के साथ रोमेंटिक जगह पर जा कर पूरा दिन काफी उत्साह पूर्वक मनाते हैं। रात में पूरा रूम डेकोरेट करते हैं। रंग बिरंगी केंडल्स जलाते हैं। इस दिन को प्यार से भरपूर मनाया जाता है। काफी तरह के surprise भी एक दूसरे को दिए जाते हैं।

Valentine’s Day

https://www.facebook.com/LifestyleChacha/

दोस्तों, हम अपना Valentine अपने चाहने वाले को बनाते है, जिसे हम बहुत ज्यादा प्यार करते है। ये जरुरी नहीं है की आप अपने प्रेमी या प्रेमिका को ही अपना वैलेंटाइन बनाये. आप अपने माता-पिता, भाई-बहन या फिर किसी प्रिय मित्र को भी अपना वैलेंटाइन बना सकते है। *इस दुनियाँ में प्यार से सुंदर कुछ भी नहीं है।

-जेनब खान

 


0 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *